Udaipur Visit

हेलो दोस्तों आज हम बात करेंगे मेरी लास्ट उदयपुर विजिट की !  दोस्तों मैं ऐसे ही एक दिन मेरे फ्रेंड कि जिसका नाम है भौतिक उसके साथ गाड़ी लेकर उदयपुर घूमने के लिए निकल गया हम भावनगर से निकलकर अहमदाबाद होते हुए उदयपुर पहुंच गए इसके लिए हमें गुजरात राजस्थान बॉर्डर क्रॉस करनी पड़ी बॉर्डर क्रॉस करते ही पता चल गया कि हमने गुजरात छोड़ दिया है क्योंकि बॉर्डर पास होते ही एक बड़ा होटल नाम था kingfisher हम वहां पर थोड़ी देर के लिए फ्रेश होने के लिए रुके लेकिन जैसे ही अंदर गई ए दारू की रेलम मची थी हमें अंदर ही अंदर बहुत ही अद्भुत लगा क्योंकि गुजरात में आज तक हमने ऐसा सीन नहीं देखा था क्योंकि गुजरात एक ड्राइ स्टेट हे महसूस हो रहा था कि हम भी कभी दारु नहीं पीते क्योंकि बचपन से सीखा ही नहीं एवं देखा ही नहीं दोस्तों दारू से मदमस्त होकर कुछ लोग पागलों की तरह मजाक मस्करी कर रहे थे एक अलग ही अनुभव था उससे आगे गए जब उदयपुर में दाखिल होने ही वाले थे सुबह की पहली किरण निकलने वाली थी और हम पहाड़ों के बीच होते हुए उदयपुर में एंट्री कर रहे थे एंट्री के साथी एकदम ग्रीनरी दिखाई पड़ रही थी बहुत ही अच्छा लग रहा था एवं पानी के झरने नदिया कल-कल बह रहे थे ऐसा शायद में पहली बार देख रहा था इतनी हरियाली मैंने तो पहले नहीं देखी थी बहुत ही अच्छा लग रहा था उदयपुर पहुंच गए हम एक अच्छा सा होटल ढूंढकर स्टे कर गए उसके बाद फ्रेश होकर निकल गए उदयपुर घूमने हर जगह तालाब के बीच में हो ऐसा लग रहा था सभी तरह ताला भी तालाब दिखाई दे रहे थे लेकिन मुझे बाद में पता चला इसलिए तो उदयपुर को सिटी ऑफ लेक बोलते हैं बाद में हमने लेक पिछोला गार्डन देखा किला देखा हां हम रोपर में भी बैठे ऊपर चढ़ने के बाद पता चला पूरा उदयपुर एक मजबूत किले के बीच में स्थित था मतलब कि पूरे उदयपुर सिटी की रक्षा एक शानदार मजबूत किले से हो रही थी ऐसा पता चलाकी महाराणा प्रताप के कुछ वंशज महाराजा उदय सिंह जी ने इसी की स्थापना की थी मुझे अब तक इसकी हिस्ट्री पक्का तो याद नहीं है लेकिन शायद कुछ इस तरह ही थी जब हम महल के अंदर गए तो काफी खुश हो गए क्योंकि बहुत ही बेहतरीन चीजें हमें देखने को मिली जैसे कि महाराणा प्रताप का बहुत ही भारी तलवार एवं अन्य शानदार शस्त्र देखने को मिले उस जमाने में इस मेल में कैसे लिफ्ट कि शानदार सुविथा मिल गई थी वह हमने देखा भारत का पुराना जमाना कैसे बेहतर था वह यहां देखने को मिला दोस्तों वाकई उदयपुर बहुत ही बढ़िया जगह है आप को एक बार अवश्य इसकी विजिट करनी चाहिए दोस्तों कहा जाता है इस सिटी में सभी मिलाकर सात झील है दोस्तों मेरे पास तो उदयपुर को देखने के लिए सिर्फ एक ही दिन था क्योंकि शाम को यीशु दीदी के घर जाकर गुजरात के लिए वापस लौट जाना था दोस्तों मैंने यहां उदयपुर का एक बहुत ही बढ़िया वीडियो पी बनाया है तो यह नीचे आपको देखने को मिल जाएगा अवश्य देखना दोस्त आपने थोड़ा सा समय निकाल कर यह पढ़ा बहुत-बहुत धन्यवाद खुश रहो |